Latest Updates

संपादक मनमोहन शर्मा ‘शरण’ हुए जयपुर में सम्मानित

जयपुर (राजस्थान) भव्या फाउंडेशन द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय मैत्री सम्मलेन और ग्लोबल एक्सेलेंसी अवार्ड –2023 में वरिष्ठ पत्रकार, संपादक, (संस्थापक अनुराधा प्रकाशन) को विशिष्ट अतिथि के रूप में आमन्त्रित किया गया और सभागार में उपस्थित वरिष्ठ साहित्यकारों, समाजसेवियों, कलाकारों की गरिमामय उपस्थिति में सम्मानित किया गया । सम्मान में राजस्थान की विशेष पगड़ी, शाल , मोतियों की माला, विशिष्ट अतिथि मोमेंटो प्रदान किया । इस अवसर पर ‘उत्कर्ष मेल’ राष्ट्रीय पाक्षिक पत्र की प्रतियां भी वितरित की गर्इं ।
मनमोहन शर्मा ‘शरण’ ने आयोजन पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि आज आजादी के अमृत–महोत्सव काल में जब हम पीछे मुड़कर देखते हैं तो हमें आभास होता है कि देश ने बहुत उन्नति की है, एक समय था जब हम सुर्इं भी बाहर से मंगाते थे और आज चंद्रमा पर चंद्रयान–3 भी हम सफलतापूर्वक छोड़ पाते हैं । यही नहीं हम अन्य देशों के सेटेलाइट भी ‘इसरो’ के वैज्ञानिकों की मदद से भेज पा रहे हैं जिससे साख और वित्त दोनों में वृद्धि हो रही हैं । लेकिन इन सबके बीच हम यह भी पाते हैं कि समाज का अभाव से पीड़ित वर्ग आज भी हमारे बीच मौजूद है जिसे हमारे सहारे की आवश्यकता है, कुछ स्वास्थ्य से कुछ धन के अभाव से जीवन धारा से अपने को कटा हुआ महसूस करते हैं ।
इस भव्य आयोजन में जब भव्या फाउंडेशन द्वारा समाज के उपेक्षित वर्ग को प्रोत्साहन स्वरूप बहुत बड़ी व उल्लेखनीय सेवा दी जा रही हैं तब आशा की किरण अवश्य दिखाई देती है, जिसकी उपस्थित मुख्य अतिथि सहित सभी विशिष्ट अतिथियों ने भी प्रशंसा की । इन सबके साथ भव्या फाउंडेशन ऐसे सम्मान समारोह के आयोजन द्वारा देश–विदेश से नामचीन तथा नवोदित किंतु श्रेष्ठ प्रतिभाओं को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर सम्मानित कर उन सभी का उत्साहवर्धन कर उन्हें और अधिक साहित्य–सृजन, रचनात्मक कार्यों हेतु प्रेरित करती हैं ।
— ब्यूरो चीफ, दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *