Latest Updates

कहानी-कला प्रतियोगिता का आयोजन

कम्पोजिट विद्यालय, भतसार, एक आदर्श विद्यालय और अपने उत्कृष्ट  कार्यों से वाराणसी, उत्तर प्रदेश के प्राथमिक/ माध्यमिक विद्यालयों की श्रेणी में प्रथम पंक्ति में अधिकृत रूप से परिगणित है। प्रधानाध्यापक वीरेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि बच्चों को नये-नये कार्यों का प्रशिक्षण देने और भावी आत्मनिर्भरता के गुण  पैदा करने की दिशा में उन्होंने एक नयी दृष्टि दी है। जिसकी प्रशंसा जिला- स्तर के प्राधिकारियों ने की है।

इसी श्रृंखला विगत दिनों विद्यालय में  SPC (स्टूडेंट पुलिस क्रेडेट)  जो NCC सिद्धान्त पर आधारित है। इसे एनसीसी का जूनियर प्रशिक्षण भी कह सकते हैं। यह प्रशिक्षण प्रदेश में पहली बार इस विद्यालय द्वारा आरम्भ किया गया है।इन्हीं छात्रों द्वारा विषय केंद्रित कहानी प्रतियोगिता और प्राथमिक बच्चों के द्वारा क्राफ्ट प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में सुप्रसिद्ध वरिष्ठ साहित्यकार डॉ.राहुल आमंत्रित थे।

मुख्य अतिथि ने प्रधानाध्यापक के साथ  कला प्रदर्शनी का अवलोकन  किया। बच्चों ने बहुत ही बढ़िया कलात्मक चित्र बनाए थे। इसमें श्रीमती अनुराधा गुप्ता और सीमा विश्वकर्मा की भूमिका विशेष उल्लेखनीय रही। कहानी प्रतियोगिता में प्रतिभागी छात्रों में –सैनी यादव को प्रथम,शिवम को द्वितीय और आचल

मिश्रा को तृतीय  पुरस्कार मुख्य अतिथि ने प्रदान किया। इस अवसर पर अन्य अध्यापक/अध्यापिकाओं की गरिमामय उपस्थिति प्रसंशनीय रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *