Latest Updates

अ़डाणी मामले पर सरकार के खिलाफ आंदोलन तेज करेगी कांग्रेस

कांग्रेस 13 मार्च को अडाणी विवाद पर देश भर के गवर्नर हाउस तक मार्च का आयोजन करेगी।

इस बीच पार्टी 6 और 10 मार्च को पूरे देश में इस मुद्दे पर सरकार को घेरने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और एलआईसी के कार्यालयों के सामने प्रदर्शन भी करेगी। सभी जिला मुख्यालयों पर पर्दाफाश रैलियां भी आयोजित की जाएंगी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि 13 मार्च को राज्य मुख्यालय पर ‘चलो राजभवन’ मार्च का आयोजन किया जाएगा।

अप्रैल में सभी राज्यों की राजधानियों में ‘पदार्फाश’ रैलियों का आयोजन किया जाएगा इन्हें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और राष्ट्रीय स्तर के अन्य नेताओं द्वारा संबोधित किया जाएगा।

राज्य स्तर के सभी वरिष्ठ नेताओं, सांसदों, विधायकों/एमएलसी और अन्य निर्वाचित प्रतिनिधियों, फ्रंटल संगठनों, विभागों और प्रकोष्ठों के नेताओं और पार्टी कार्यकतार्ओं को इन सभी आंदोलनकारी कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कहा गया है।

पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल कहते हैं: हालिया हिंडनबर्ग रिपोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकार की अदानी के पक्ष में क्रोनी पूंजीवाद की नीति को उजागर कर दिया है। गहरे आर्थिक संकट के समय में, पीएम मोदी देश के महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को अदानी समूह को बेच रहे हैं। गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों की करोड़ों रुपये की बचत जोखिम में है।

कांग्रेस पार्टी हर स्तर पर इस मुद्दे को उठाती रही है। हाल ही में, 17 फरवरी को 23 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई। कांग्रेस पार्टी ने अपने अभियान को तेज करने का फैसला किया है। आंदोलन करें और इस मुद्दे को सीधे लोगों तक ले जाएं।

बयान में कहा गया है, सभी प्रदेश कांग्रेस समितियों को सभी जिलों में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने के लिए कहा गया है, जहां राज्य के वरिष्ठ नेता मीडिया को संबोधित करेंगे। इसके बाद सभी राज्य इकाइयां विभिन्न स्तरों पर आंदोलनकारी गतिविधियों का आयोजन करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *