Latest Updates

नेपाल के अंतरराष्ट्रीय अवॉर्ड के लिए प्रविष्टियां आमंत्रित


लुंबिनी, नेपाल
दिसंबर 23। देश विदेश की विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है।
विभिन्न क्षेत्र की छुपी हुई उल्लेखनीय प्रतिभाओं को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने तथा प्रोत्साहित करने के लिए नेपाल के पवित्र धार्मिक स्थल भगवान गौतम बुद्ध की जन्मभूमि लुंबिनी प्रांत में ऐतिहासिक ” नोबूल टैलेंट इंटरनेशनल अवॉर्ड २०२४ ” का आयोजन किया जा रहा है।
एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मान समारोह में शामिल होने के लिए देश विदेश से प्रविष्टियां आमंत्रित की गई है।
भाषा,साहित्य, कला, संस्कृति, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेलकूद, अभिनय, योग, गो जल जंगल जमीन सरंक्षण, गीत संगीत तथा समाजसेवा आदि अन्य किसी भी क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वाली प्रतिभाओं से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। समारोह में सहभागी होने वाली प्रतिभाओं के लिए दो रात्रि यथा एक दिन खाने तथा रहने की व्यवस्था की गई है।
नेपाल की प्रसिद्ध संस्था ” शब्द प्रतिभा बहुक्षेत्रीय सम्मान फाउन्डेशन नेपाल ” द्वारा आयोजित किए जाने वाले ऐतिहासिक सम्मान समारोह में प्रतिभा सम्मान के साथ काव्य गोष्ठी तथा संगोष्ठी का भी आयोजन किया जाएगा।
समारोह में देश विदेश से प्राप्त प्रविष्टियों के आधार पर चयन कर कुल 50 प्रतिभाओं को ” नोबुल टैलेंट इंटरनेशनल अवॉर्ड 2024 ” प्रदान किया जायेगा। सम्मान में मोमेंटो, सर्टिफिकेट, मैडल आदि अन्य सामग्रियां भी प्रदान की जाएंगी।
आयोजक संस्था के अध्यक्ष आनन्द गिरि मायालु कहते हैं – ” आयोजन का मुख्य उद्देश्य हिंदी भाषा साहित्य कला और संस्कृति के विकास के साथ ही देश विदेश की प्रतिभाओं को प्रोत्साहित कर नेपाल तथा भारत के बीच साहित्यिक पर्यटन का विकास करना है। विगत दो वर्ष में तीन हजार से अधिक भारतीय साहित्यकार यथा विभिन्न क्षेत्र की प्रतिभाएं नेपाल में आयोजित होने वाले विभिन्न साहित्यिक आयोजनों में सहभागी हो चुकी है। “
संस्था ने आवेदन करने की अंतिम तिथि 2023 दिसंबर 30 तथा अंतिम नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 2024 जनवरी 5 निर्धारित की है। अवॉर्ड शो प्रोग्राम 2024 फरवरी 26 में किया जायेगा।इस अवसर पर दर्जनों पुस्तकों का विमोचन भी किया जायेगा। समारोह में देश विदेश के विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिभाओं के अतिरिक्त नेपाल के गणमान्य व्यक्तियों की सहभागिता रहेगी। आवेदन के लिए अवॉर्ड आयोजन सचिवालय व्हाटशॉप नंबर +977 9804583611 तथा anandmayalu@yahoo.com से आवेदन प्राप्त किया जा सकता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *