Latest Updates

अरुणा पाठक को मिला कोहिनूर सम्मान
संस्कारधानी साहित्य शिखर सम्मान।

मंच संचालन कवि साक्षात्कारकर्ता के रूप में काव्य अंतर्राष्ट्रीय पटल द्वारा मां पीतांबरा देवी पीठ दतिया में आयोजित वार्षिकोउत्सव पुस्तक विमोचन काव्य गोष्ठी समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर संस्था के द्वारा रेखा शर्मा डॉ अरविंद आसींम जाने-माने कवियों के उपस्थिति पर कोहिनूर सम्मान दिया गया। निरंतरता से श्रेष्ठ संचालन और साक्षात्कार लेने के लिए यह पुरस्कार प्रदान किया गया।
विगत तीन जून से निकली साहित्यिक यात्रा में डॉ अरुणा पाठक जबलपुर में आयोजित हिंदी साहित्य संगम द्वारा गद्य पद्य विधा में निरंतरता से काम करने के लिए और हिंदी प्रोत्साहन के लिए संस्कारधानी साहित्य शिखर सम्मान से सम्मानित किया गया।
जिसमें जबलपुर के प्रतिष्ठित कवि और डॉ विजय तिवारी द्वारा यह पुरस्कार दिया गया।
भोपाल में आयोजित कांता राय द्वारा लघुकथा गोष्ठी में भाग लिया जिसमें सम्मान दिया गया।
हिंदी भवन भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए
शानदार काव्य पाठ करने के लिए भी सम्मानित किया गया।

आजकल डॉ अरुणा पाठक साहित्य की सेवा में पूरी तरह समर्पित व्यक्तित्व हैं ।इनका रसमंजरी साहित्य सृजन पटल साहित्य की अदालत के नाम से जाना जाता है। और साथ ही साथ विंध्य क्षेत्र के प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए बघेली बिरवा बतकहाव कार्यक्रम के द्वारा बघेली की भी पहचान दूर-दूर तक करवा रही हैं।

ऑनलाइन हो चाहे ऑफलाइन दोनों माध्यम को अपनाकर साहित्य सेवा में समर्पित डॉ अरुणा पाठक को रीवा के जाने-माने अभी कवियों ने अपना समर्थन और बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *