Latest Updates

हमने महंगाई, बेरोजगारी नहीं दी”: राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश में महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों का हवाला देते हुए गुरुवार को भाजपा पर तंज कसा. फेसबुक पर राहुल गांधी ने लिखा कि बीजेपी हमसे पूछती है कि हमने 70 साल में क्या किया? मेरा जवाब है कि हमने देश को महंगाई और बेरोजगारी इतनी नहीं दी, जितनी बीजेपी ने दी है. उन्होंने कहा कि आज भारत 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी से जूझ रहा है, और 100 में से 42 युवाओं के पास न तो कोई आय है और न ही आजीविका. देश के नागरिक कभी भी इस महंगाई के दौर से नहीं गुजरे थे. राशन से लेकर ईंधन तक सब कुछ महंगा है. कांग्रेस नेता ने सरकार पर आरोप लगाया कि वह अपने ‘पूंजीपति मित्रों’ की परवाह करती है, न कि देश के लोगों की.
बताते चलें कि राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल बिजेंद्र नामक एक व्यापारी का वीडियो ट्विटर पर साझा किया. उन्होंने कहा, ‘‘भारत के छोटे व्यापारों का योगदान: 40 प्रतिशत रोजगार, 27 प्रतिशत जीडीपी, 45 प्रतिशत निर्यात. सरकार की ग़लत नीतियों ने बिजेंद्र जैसे बहुत सारे व्यापारियों की रीढ़ तोड़ दी है.” राहुल गांधी ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री जी, ‘भारत जोड़ो यात्रा’ ने देश के लोगों का ‘माइक ऑन’ किया है. ध्यान से सुनिए और अपनी नीतियां बदलिए.”
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी इस व्यापारी का वीडियो साझा किया और दावा किया कि नोटबंदी, वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) और ‘कोरोना के कुप्रबंधन’ ने करोड़ों लोगों के जीवन और जीविका को तबाह कर दिया.उन्होंने सवाल किया, ‘‘क्या प्रधानमंत्री सुन रहे हैं?”इस वीडियो में बिजेंद्र ने दावा किया है कि नोटबंदी और जीएसटी के कारण उनका व्यापार बुरी तरह प्रभावित हुआ और उन्हें बहुत नुकसान उठाना पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *